Screenshot 20211222 153404

Hello Google kaise ho – हेलो गूगल कैसे हो ? जानिए गूगल से उसका हाल

Hello Google Kaise Ho, गूगल कैसे हो, Google Kaise Ho, Hello Google kaisi Ho, गूगल तुम कैसे हो, Hi Google kaise Ho, हेलो गूगल कैसे हो, 

दोस्तो Infos Hindi में आपका एक दफा फिर से स्वागत है, आज हम आपके लिए एक ओर नई पोस्ट लेकर आए है, आज की इस ब्लॉग पोस्ट में हम हेलो गूगल कैसे हो (Hello Google Kaise ho) के बारे में बात करने वाले है।

साथ मे जानेंगे कि Google Kaise ho, hi google kaise ho, Hello Google kaisi ho ओर Kaise ho google जैसे इन सभी विषय के बारे में आज हम बात करने वाले है।

 
दोस्तो आज से कुछ साल पहले तक लोगो के पास ना तो एंड्राइड फ़ोन हुआ करता था, ओर ना ही लोगो को इंटरनेट की इतनी समझ हुआ करती थी, लेकिन पिछले कुछ साल इंडिया के लिए बहुत ही बेहतरीन सालो में से एक रहे है,
 
क्योकि पिछले कुछ सालों में इंडिया में इंटरनेट ओर सोशल मीडिया की फील्ड में काफी विकास हुआ है, आज भारत का हर एक नागरिक एंड्राइड मोबाइल का उपयोग करता है, ओर एंड्राइड मोबाइल के माध्यम से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है,
Hello google kaise ho, hii google kaise ho
जिससे लोगों के बीच जागरुकता और बढ़ गई है। अब इंडिया में रहने वाले सभी नागरिकों के पास देश और दुनिया की तमाम ख़बरे सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंच जाती है जिससे की उन्हें देश मे क्या हो रहा है, क्या नही हो रहा है।
 
की जानकारी आसानी से मिल जाती है अब देश के युवा घर बैठे ऑनलाइन तरीके से लाखो रुपये कमा रहे है, ओर घर बैठे ही ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई कर रहे है, यह सब इंटरनेट की वजह से मुमकिन हो पाया।
 
इंटरनेट को आगे बढ़ाने में गूगल का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है, ओर आगे भी रहेगा, गूगल ने लोगो की लाइफ स्टाइल को ओर अधिक आसान बनाने के लिए,
 
वर्ष 2016 में गूगल असिस्टेंट के नाम से एक ओर अपना नया फीचर लॉन्च किया। जिसके माध्यम से आप कोई भी सवाल वॉइस सर्च के माध्यम से सर्च कर सकते है।
 
ओर गूगल आपके सवाल का जवाब भी बोलकर ही देती है। आइये दोस्तो Hello Google Kaisi ho जानने से पहले यह जानना जरूरी होता है, की Google Assistant kya hai.
 

Table of Contents

गूगल असिस्टेंट क्या है ? (Google Assistant kya hai)

गूगल असिस्टेंट गूगल का ही एक नया फीचर है, गूगल असिस्टेंट का यह नया फीचर्स सभी स्मार्टफोन में ऑटोमेटेकली इंस्टॉल करके आता है, गूगल असिस्टेंट का यह नया फीचर लोगों की सहायता के लिए बनाया गया है।
 
भारत में ऐसे बहुत से लोग रहते हैं, जिन्हें इंग्लिश या हिंदी पढ़ना लिखना नहीं आता और ना ही उन्हें इंग्लिश और हिंदी में टाइपिंग करना आता है ऐसे में उन्हें गूगल की मदद से कुछ भी जानकारी सर्च करने में बहुत ही कठिनाइयां आती है।
 
इसी को देखते हुए गूगल ने अपना एक नया फीचर लॉन्च किया जिसको गूगल असिस्टेंट के नाम से जाना जाता है, गूगल असिस्टेंट की स्थापना 18 मई 2016 में गूगल के नए सम्मेलन में गई है।
 
गूगल असिस्टेंट मदद से हम वॉइस सर्च के द्वारा कुछ भी जानकारी सर्च कर सकते हैं इसके अलावा हम गूगल को कुछ टास्क भी दे सकते हैं, जैसे कि गूगल 12:00 बजे का अलार्म लगाओ।
 
गूगल इस नंबर पर फोन लगाओ, गूगल यूट्यूब पर गाना चलाओ, गूगल कोई अच्छी वेब सीरीज चलाओ, गूगल आज का तापमान क्या है, गूगल क्या आज वर्षा होने वाली है।
 
गूगल आज का मौसम का हाल-चाल बताओ, जैसे तमाम सवाल हम गूगल की मदद से पूछ सकते है, ओर यह सब सिर्फ आपके बोलने पर होता है।
 
इसके अलावा आप गूगल को किसी भी एप को ओपन करने के लिए भी बोल सकते है, यह फीचर्स लोगो को बड़ा पसंद आ रहा है, क्योकि इस फीचर्स के माध्यम से गूगल के साथ मौज-मस्ती भरी बातें भी कर सकते है।
 
जैसे कि Hello Google kaise ho, Google Tum kaise ho, hi google kaise ho, hello google kaise ho aap, hello Google kaise ho, Google Mera Nam kya hai, Google Tum kya kar rahi ho, hello google Aap kaise ho, kaise ho Google.
 
इस तरह आप गूगल के साथ मौज-मस्ती भरी बातें कर सकते हो, ओर खाली समय मे आप गूगल के साथ सवाल-जवाब भी कर सकते हो, आइये जानते है, की गूगल से आप किस तरह की बाते ओर सवाल पूछ सकते हो।
 

गूगल असिस्टेंट की मदद से क्या-क्या पूछ सकते है

आइए दोस्तों जानते हैं कि गूगल असिस्टेंट की मदद से हम क्या-क्या जानकारी ले सकते हैं पर किस तरीके से हम गूगल असिस्टेंट का उपयोग कर सकते हैं- 
 
  • गूगल असिस्टेंट से आप आपका नाम पूछ सकते हैं
  • गूगल असिस्टेंट से आप डेली का मौसम का हाल-चाल पूछ सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट की मदद से आप अलार्म लगा सकते है।
  • गूगल अस्सिटेंस की मदद से आप किसी को कॉल लगा सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट से आप प्यार भरी बातें कर सकते है।
  • गूगल अस्सिटेंस से शायरी सुन सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट को आप यूट्यूब में वीडियो प्ले करने के लिए बोल सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट से आप वेदर सुन सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट को आप किसी एप को ओपन करने के लिए बोल सकते है।
  • गूगल अस्सिटेंस की मदद से आप किसी भी प्रकार की जानकारी सर्च कर सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट से कहानी सुन सकते है।
  • गूगल अस्सिटेंस को आप मुहावरे सुनाने के लिए बोल सकते है।
  • अगले दिन का मौसम का हाल बताओ।
  • कोई सुकून देने वाला संगीत सुनाओ
  • ओके गूगल रिमाइंडर लगाओ।
  • गूगल आज की लेटेस्ट क्या है।
  • क्या आपके पास कोई रेस्टोरेंट है।
  • गूगल यूट्यूब पर नेहा ककड़ का गाना सुनाओ।
  • गूगल मेरी फ़ोटो बताओ।
दोस्तों इन बताए हुए पॉइंट में से आप गूगल असिस्टेंट से किसी भी तरह का सवाल कर सकते है, बातें कर सकते है, और गूगल असिस्टेंट को टास्क दे सकते है। आइये दोस्तो अब बात करते है, की गूगल असिस्टेंट कैसे काम करता है।
 

गूगल असिस्टेंट कैसे काम करता है ? (how to Work Google Assistant)

गूगल असिस्टेंट एक वौइस् सर्च इंजिन है, जिसमे बहूत से ऐसे फीचर्स दिए हुए है, जो कि आपको गूगल सर्च में काफी सहायता करने वाले है, गूगल असिस्टेंट को इस प्रकार से बनाया गया है।
 
की यह बिल्कुल इंसानो की तरह सोचता है, ओर आपके जवाब का भी इस तरीके से जवाब देता है, की गूगल असिस्टेंट एक इंसान की तरह लगता है, गूगल असिस्टेंट को इस तरह से बनाया गया है।
 
की उसमे आपके द्वारा पूछे जाने वाले सभी सवालों के जवाब पहले से ही सेव कर दिए गए है, ऐसे में आप जब भी गूगल से यह पूछते है, की हेलो गूगल कैसे हो, तो उसकी ओर से जवाब आएगा।
 
में ठीक हूँ, में आपकी क्या सहायता कर सकती हूं, अर्थात की गूगल में इस सवाल का जवाब इस प्रकार से सेव कर दिया गया, अब आप गूगल से पूछेंगे की गूगल आज का मौसम कैसा है।
 
तो गूगल आपको डायरेक्टली आज का मौसम के बारे में बताएगा, गूगल में आपके सभी सवालों के एडवांस में जवाब सेव किये हुए है।
 
आने वाले कुछ सालों में गूगल असिस्टेंट का फीचर्स सभी स्मार्ट डिवाइस में दिए जाने वाला है। आइये दोस्तो अब जानतें है, की गूगल असिस्टेंट से Hello Google kaise ho जानने के लिए आपको क्या करना होगा।
 

गूगल असिस्टेंट का उपयोग कैसे करें ? (how to use google assistant)

गूगल असिस्टेंट का उपयोग करना बेहद ही आसान है, गूगल असिस्टेंट गूगल का ही फीचर्स है, जिससे गूगल ने ही लांच किया है।
 
ऐसे में एक बात तो क्लियर है, की यह आपके स्मार्टफोन में ऑटोमैटिकली डाउनलोड करके आता है, इसका उपयोग आप दो तरह से कर सकते है- 
 

1. Home Button को Long Press करके रखें 

दोस्तो आपके पास एक स्मार्टफोन तो होगा, उसमे जो होम बटन होती है, अर्थात की लेफ्ट बटन ओर राइट बटन दोनों के बीच मे जो बटन होती है।
 
उसे होम बटन कहते है, होम बटन को लांग प्रेस करने पर आपके सामने गूगल असिस्टेंट का एक पेज ओपन होकर आता है, जोकि कुछ इस प्रकार से दिखाई देता है, 
 
जहाँ पर गूगल असिस्टेंट के द्वारा पहले से ही हेलो नमस्ते, में आपके लिए क्या कर सकती हूं, लिखा हुआ आता है, शायद आपके में इंग्लिश में लिखा हुआ आ सकता है।
 
जैसे कि Hii How Can Help, ऐसे में यदि आपको इंग्लिश नही आती है, ओर आप भी मेरी तरह गूगल असिस्टेंट को हिंदी में इस्तेमाल करना चाहते है।
 
तो ऐसे में आपको लेफ्ट साइड में आपकी जीमेल ईडी की एक प्रोफाइल दिख रही होगी, जिसपर आपको क्लिक करना है, क्लिक करने के बाद आपके सामने गूगल असिस्टेंट की सर्च सेटिंग दिखाई देगी।
 
जोकि कुछ इस प्रकार से दिखाई दे सकती है, अब आपको Language वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, जैसे ही आप लैंग्वेज वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, अब आपके सामने एक्टिव लैंग्वेज दिखाई देगी।
 
और नीचे Add A Language का ऑप्शन दिखाई देगा, जहाँ पर आपको हिंदी लैंग्वेज सेलेक्ट करनी है, ओर जो इंग्लिश लैंग्वेज दिखाई दे रही है, वहाँ पर भी हिंदी लैंग्वेज आपको सेलेक्ट करनी है।
 
जिसके बाद गूगल असिस्टेंट में हिंदी लैंग्वेज एक्टिव हो जाएगी, अब आपको Back आना है, ओर दोबारा से Home Button को Long Press करना है, जिसके बाद आपके सामने गूगल असिस्टेंट के द्वारा,
 
हेलो नमस्ते, में आपके लिए क्या कर सकती हूं लिखा हुआ आएगा, अब आप वॉइस सर्च के द्वारा गूगल से बातें कर सकते हो, आज का मौसम पूछ सकते हो, या फिर कोई जानकारी सर्च कर सकते हो।
 

2. Google Assistant प्लेस्टोर से Download करें 

दोस्तो आपके फ़ोन की होम बटन से यदि गूगल असिस्टेंट ओपन नही हो रहा है, तो आप गूगल प्लेस्टोर से Google Assistant डाउनलोड कर सकते है।
 
Google Assistant डाउनलोड करने के बाद आपको सैम इंटरफेस दिखाई देगा जोकि मोबाइल फोन के होम बटन प्रेस करने पर दिखाई देता है अब आप हमारे द्वारा बताए गए।
 
तरीके से लैंग्वेज सेलेक्ट करके गूगल असिस्टेंट का लाभ उठा सकते हैं यदि आपको किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद हमें अपनी प्रॉब्लम कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं।
 
हम आपकी पूरी सहायता करेंगे आइए दोस्तों बात करते हैं कि गूगल असिस्टेंट में हेलो गूगल कैसे हो सर्च करने पर गूगल की तरफ से क्या जवाब आता है।
 

गूगल असिस्टेंट से अक्सर होने वाली बाते 

दोस्तो फ्री टाइम में अक्सर लोग गूगल अस्सिटेंस के साथ मौज मस्ती भरी बातें करते है, जिनमे लोग गूगल अस्सिटेंस से तरह तरह की बाते करते है जिनके बारे में आगे हम बताने वाले है – 
 

Hello google kaise ho – हेलो गूगल कैसे हो ?

उत्तर – दोस्तों गूगल अस्सिटेंस से कोई भी सवाल पूछने के लिए सबसे पहले आपको मोबाइल की होम बटन को लोंग प्रेस करके रखना है, उसके बाद जब आप गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं।
 
कि हेलो गूगल कैसे हो तब गूगल असिस्टेंट की तरफ से जवाब आता है कि, मैं ठीक हूं! आपका दिन कैसा चल रहा है? इस तरीके से आप गूगल असिस्टेंट से कोई भी सवाल पूछ सकते हैं।
 
गूगल असिस्टेंट आपके सभी सवालों का जवाब बड़ी ही सुंदरता से देता रहेगा। हाय दोस्त आप जानते हैं कि गूगल असिस्टेंट से हाय गूगल कैसे हो पूछने पर गूगल का क्या जवाब रहता है।
 

Hii Google kaise ho – हाय गूगल कैसे हो ?

उत्तर – दोस्तो जब मोबाइल की होम बटन को लोंग प्रेस करके, आप गूगल असिस्टेंट से हाय गूगल कैसे हो पूछते तो गूगल की ओर से जवाब आता है, की 
 
मैं ठीक हूं! क्या चल रहा है आपके साथ? पहले वाले जवाब ओर इस जवाब में थोड़ा सा अन्तर है, क्योकि दोनों जगह सवाल में भी थोड़ा सा अंतर आया है, गूगल से इस तरीके से आप कुछ भी आप पूछ सकते हो।
 
और हर बार गूगल की तरफ से एक मजेदार जवाब आता है, अगर सच बताओ तो आपको इस तरह से बातें करने पर बहुत मजे आने वाले है।
 

Google Tum kaise ho – गूगल तुम कैसे हो ? 

उत्तर – दोस्तो जब आप गूगल असिस्टेंट से पूछते हो कि गूगल तुम कैसे हो, तो गूगल की तरफ से जवाब आता है, की मैं ठीक हूं! आपका दिन कैसा चल रहा है? 
 
गूगल का जवाब तो पीछले सवाल के जवाब जैसा है, लेकिन इस तरीके से आप गूगल से मौज-मस्ती भरी बातें जरूर कर सकते है, आइये अब अगले सवाल की ओर चलते है। 
 

Google Aap kaise ho – गूगल आप कैसे हो ?

उत्तर – दोस्तों जब आप गूगल असिस्टेंट से एक ही सवाल को घुमा फिरा कर पूछते हो तो गूगल का जवाब लगभग एक जैसा ही आता है।
 
जैसे कि अब हमने गूगल असिस्टेंट से पूछा की गूगल आप कैसे हो तो गूगल असिस्टेंट का जवाब आया मैं ठीक हूं! क्या चल रहा है आपके साथ? दोस्तों इस बार हमने गूगल असिस्टेंट गूगल कैसे हो के साथ हैं।
 
आप का प्रयोग किया तो भी गूगल का जवाब पिछले पिछले जवाब के जैसा ही मिलता जुलता है, आइए एक और आखरी सवाल पूछते हैं।
 

Kaise ho google – गूगल आप कैसे हो ? 

उत्तर – दोस्तों जब गूगल से आप पूछते हो कि कैसे हो गूगल तो गूगल असिस्टेंट की ओर से जवाब आता है कि मैं ठीक हूं! क्या चल रहा है आपके साथ? 
 
दोस्तों हर बार हमने गूगल असिस्टेंट से बातें करते वक्त सवाल एक ही किया लेकिन उस सवाल को हर बार घुमा फिरा कर किया तब भी गूगल की ओर से जवाब एक जैसा ही आया क्योंकि गूगल असिस्टेंट को कुछ इस प्रकार से बनाया गया है।
 
की गूगल असिस्टेंट हमारे सभी सवालों और हमारे विचारों को पढ सकें, आप गूगल से कुछ भी पूछ के देख सकते है, जैसे – hello google kaisi ho, hi google kaisi ho, google tum kaisi ho, Google Aap kaise ho, kaise ho Google, 
 
सभी प्रकार के सवाल आप गूगल से पूछ सकते है, हर बार गूगल की ओर से मिलता जुलता ही जवाब आएगा, आइए दोस्तों बात करते हैं कि गूगल असिस्टेंट के फीचर क्या-क्या है।

 

गूगल असिस्टेंट के फीचर्स | Google Assistant Feachers in hindi : 

दोस्तों अब तक आपने गूगल असिस्टेंट क्या है और गूगल असिस्टेंट का उपयोग कैसे करें गूगल से हेलो गूगल कैसे हो पूछने पर गूगल का क्या जवाब आता है।
 
यह तो अब तक आपने जान ही लिया है, और आप गूगल असिस्टेंट के महत्व को भी भली-भांति समझते होंगे आइए दोस्तों बात करते हैं कि गूगल असिस्टेंट के फीचर्स क्या है – 
.
  • गूगल असिस्टेंट का सबसे अच्छा फीचर्स यह है, की गूगल असिस्टेंट में 60 से ज्यादा लैंग्वेज होती है, जिनका इस्तेमाल हम कर सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट का इंटरफेस बहुत है डाल दिया गया है ऐसे में आप बहुत ही आसानी से गूगल असिस्टेंट का उपयोग कर सकते हैं।
  • गूगल असिस्टेंट को कुछ इस प्रकार से डेवलप किया गया है कि मैं आपके सभी सवालों के जवाब आसानी से मिल जाते हैं।
  • गूगल असिस्टेंट एक रोबोट की तरह का काम करता है आप गूगल असिस्टेंट से जो सवाल पूछेंगे उसका जवाब गूगल असिस्टेंट बड़ी ही सुंदरता से देता है।
  • गूगल असिस्टेंट की मदद से आप अलार्म लगा सकते हैं किसी को कॉल लगा सकते हैं किसी एप्लीकेशन को ओपन करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके अलावा शायरी, कविता, मुहावरे, चुटकुले, एवं गाने सुनने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है, गूगल असिस्टेंट के पास आपके सभी सवालों के जवाब है, आप चाहे तो गूगल असिस्टेंट से मजेदार बाते भी कर सकते है।
  • गूगल असिस्टेंट आपके इंटरेस्ट और आपकी भावनाओं को भी भली-भांति समझता है, ऐसे में आप जिस भी फील्ड से रिलेटेड सवाल पूछेंगे उसके सारे जवाब आपको बड़ी ही सुंदरता से मिल जाते है।  
  • गूगल ट्रांसलेट की मदद से आपको कोविड 19, न्यूज़, मौसम, मौज मस्ती जैसी सारी जानकारी मिल जाती है।
दोस्तो गूगल असिस्टेंट की मदद से आप इन सभी सुविधाओं के लाभ उठा सकते है, गूगल असिस्टेंट को आप पर्सनल असिस्टेंट की तरह यूज़ कर सकते है, दोस्तो उम्मीद है की आपको Hello Google Kaise ho से संबंधित यह लेख पसंद आया होगा।
 

Hello Google kaise ho से संबंधित FAQ 

Google kaise ho से संबंधित आपके मन मे ओर भी कई सारे सवाल होंगे, जिनके जवाब आपको FAQ के माध्यम से मिल जाएंगे –
 

गूगल भाई कैसे हो ?

गूगल भाई बिल्कुल ठीक है, वो मौज कर रहे है, गूगल भाई से आपको ओर हमें दिन रात काम पड़ता है, ऐसे में गूगल एक भाई जैसे है।

हेलो गूगल कैसे हो बोलकर कर बताओ ?

गूगल बोलकर बताएगा कि वह ठीक है, गूगल एक दम बढ़िया है, गूगल आपकी क्या सेवा कर सकता है।

ओके गूगल ?

नमस्ते, मैं कैसे मदद कर सकती हूं।

ओके गूगल क्या हाल है ?

मैं ठीक हूँ, क्या चल रहा है आपके साथ।

Hello Google kaise ho?

मैं ठीक हूँ, क्या चल रहा है आपके साथ ओर आप कैसे हो।

गूगल तुम कैसे हो ?

मैं ठीक हूँ, क्या चल रहा है आपके साथ ओर आप कैसे हो, में आपकी क्या मदद कर सकती हूँ।

hi Google kaise ho I Love You ?

गूगल का जवाब – में ठीक हु, बस अपने सवाल हमको दे दे ठाकुर, जब तक आपके सवाल चलेंगे, मेरी खोज चलेगी।

गूगल मोदी जी कैसे हैं ?

गूगल का जवाब – मैं राजनीति से दूर रहने की कोशिश करती हूं, पर मैं आपको समाचार सुना सकती हूं।

मेरा गूगल बोलता क्यो नही?

गूगल का जवाब – आपका गूगल इसलिए नहीं बोलता क्योंकि आपका गूगल आप से नाराज हैं।

गूगल तुमने खाना खा लिया?

गूगल का जवाब – बिजली बिजली बिजली बिजली है वरी हम दिल, इसकी तरंगों के बिना तो जैसे सांस लेना मुश्किल।

गूगल आपको खाने में क्या पासन्द है?

गूगल का जवाब – मुझे खाने में नये नये उपवान पसन्द है।

गूगल का इस्तेमाल कैसे करे?

अपने फोन में गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करके आप गूगल का इस्तेमाल कर सकते हैं, गूगल असिस्टेंट की सहायता से आप कुछ भी सवाल सर्च कर सकते हैं।

हाय गूगली कैसी हो?

गूगल का जवाब – मैं ठीक हूं क्या चल रहा है, आपके साथ।

Kaise ho google?

गूगल का जवाब – मैं ठीक हूं आपका दिन कैसा चल रहा है।

निष्कर्ष :

आसा करते है, की दोस्तो आपको Hello Google Kaise ho | Google Kaise ho से संबंधित यह लेख पसंद आया होगा, हमारे द्वारा इस लेख में Google Assistant kya hai, 
 
Google Assistant ka istemal kaise kare से संबंधित सारी जानकारी दी है, इसके अलावा hi google kaise ho, Hello Google kaisi ho ओर Kaise ho google, 
 
hello google aap kaise ho, Google Tum kaise ho, ok google kaise ho, Hello Google Aap kaise ho, से संबंधित यह लेख पसंद आया होगा। 
 
यदि यह लेख आपको पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें, ओर यदि आपके मन में इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल होतो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते है।
 
हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे इसके अलावा ऐसी ही और भी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग इंफोस हिंदी को गूगल पर सर्च कर सकते हैं।
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!