Whatsapp Me Khud ko Unblock kaise kare, Whatsapp Se Khud ko unblock kaise kare 2023, WhatsApp Par Khud Ko Unblock Kaise kare, Whatsapp block ko kaise hataye, Kisi Ne Number block kar diya to unblock kaise kare

Whatsapp Tips: व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें ?

Whatsapp Me Khud ko Unblock kaise kare, व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें, Kisi Ne Number block kar diya to unblock kaise kare
 

हेलो दोस्तो आज की इस ब्लॉग पोस्ट में आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है, इस ब्लॉग पोस्ट में हम व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें (Whatsapp Me Khud ko Unblock kaise kare) से संबंधित जानकारी देने वाले है।

साथ में जानने वाले है, की WhatsApp Par Khud Ko Unblock Kaise kare और  Whatsapp block ko kaise hataye से संबंधित सभी जानकारी आज के इस लेख में हम आपको देने वाले है।
 
दोस्तो आज के समय में व्हाट्सएप एक पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप है भारत में जितने भी स्मार्टफोन यूजर है, लगभग सभी व्हाट्सएप ऐप का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि व्हाट्सएप की मदद से बड़ी ही आसानी से मैसेज फोटोज और वीडियो सेंड किए जा सकते हैं,
 
इसके अलावा व्हाट्सएप ऐप की मदद से वीडियो कॉलिंग भी कर सकते है, व्हाट्सएप ऐप के बारे में आपको ज्यादा जानकारी देने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप पहले से ही व्हाट्सएप के फीचर्स के बारे में अच्छे से जानते हैं, भारत में व्हाट्सएप के 5 बिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड है।
 
Whatsapp Me Khud ko Unblock kaise kare, Whatsapp Se Khud ko unblock kaise kare 2023, WhatsApp Par Khud Ko Unblock Kaise kare, Whatsapp block ko kaise hataye, Kisi Ne Number block kar diya to unblock kaise kare
Whatsapp Me Khud ko Unblock kaise kare
दोस्तो बहुत से लोग गूगल पर सर्च करते हैं कि जब भी कोई व्यक्ति उन्हें व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देता है, तो वह व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें, यदि आपको भी किसी ने व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है और आप अपने नंबर को अनब्लॉक करवाना चाहते हैं,
 
तो इस लेख को अंत तक पढ़े, क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको Whatsapp Block Ko Kaise hataye से संबंधित तमाम जानकारी देने वाले हैं, आइए अब बिना किसी देरी के जानते हैं कि व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें।
 

Whatsapp पर कोई Block कर दे, तो कैसे पता करें ?

दोस्तों व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक करने से पहले यह जानना जरूरी होगा कि व्हाट्सएप पर कोई ब्लॉक कर दे तो कैसे पता करें, दोस्तों यदि आपको कोई व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देता है तो आप निम्नलिखित तरीकों से पता कर सकते हैं की आपको किसने व्हाट्सएप ब्लॉक किया है –
 
  • नंबर Block होने के बाद Profile और Last Seen दिखना बंद हो जाएगा।
  • जो आपके नंबर को ब्लॉक करता है, उसके स्टेट्स भी दिखना बंद हो जाते है।
  • नंबर ब्लॉक होने के बाद सेंड मैसेज पर सिर्फ Single Tick दिखाई देगा।
  • नंबर ब्लॉक होने के बाद वाइस और वीडियो कॉलिंग होना बंद हो जाएगा।
अगर व्हाट्सएप नंबर ब्लॉक होने के बाद भी है यह सभी पॉइंट मैच करते हैं तो आप समझ जाना कि आपके नंबर को सामने वाले व्यक्ति के द्वारा ब्लॉक कर दिया गया है आइए अब जानते हैं कि व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें।
 

व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें ? (Whatsapp Me Khud ko Unblock kaise kare) 

दोस्तों यदि आपको किसी ने व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है और आपके व्हाट्सएप नंबर को जिसने ब्लॉक कर दिया है उसके व्हाट्सएप में से यदि आप अपना व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक करना चाहते हो, तो इसके लिए आपको हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा, 
 
क्योंकि व्हाट्सएप से अनब्लॉक होने के आज हम आपको 2 तरीके बताने वाले है, दोनो ही तरीके बहुत ही ज्यादा आसान और कारगर है, क्योंकि दोनो तरीको से आप बेहद ही आसानी से अपना व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक कर सकते हैं आइए अब जानते है, की पहले तरीके से व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें।
 

1) व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करके व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें ?

दोस्तों व्हाट्सएप पर अनब्लॉक होने का यह पहला तरीका है आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करके भी अपने व्हाट्सएप नंबर को अनब्लॉक कर सकते हैं, दोस्तो दरअसल जब आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करते हैं।
 
तो जिस व्यक्ति ने आपका व्हाट्सएप नंबर ब्लॉक कर दिया है उसकी ब्लॉक लिस्ट में से आपका नंबर हट जाता है उसके लिए पहले आपको अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना होगा,
 
जिसके बाद आप वापस व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर जिसने आपको ब्लॉक किया है, उसे मैसेज भेज सकते हैं, दोस्तो इस तरीके से अपने नंबर को अनब्लॉक करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप फॉलो करने होंगे –
 
  • दोस्तो इस तरीके से व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक करने के लिए सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप अकाउंट ओपन करना है, अब आपकी अपने व्हाट्सएप अकाउंट की सेटिंग में जाना है।
  • अपने व्हाट्सअप अकाउंट की सेटिंग में जाने के बाद अब आपको Account वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • Account वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब आपको सबसे नीचे दिख रहे Delete My Account के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • Delete My Account के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब आपको अपना व्हाट्सएप नंबर एंटर करना है, जिसके बाद आपको Delete My Account पर क्लिक करना है।
  • दोस्तो अब आपको व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करने का रीजन बताना है आप कोई भी एक रीजन बता सकते हैं जिसके बाद आपको नीचे दिख रहे, Delete My Account पर क्लिक करना है।
  • दोस्तो इस प्रकार से आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट कर सकते हैं, जब आप व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करेंगे, तो जिस व्यक्ति ने आपका व्हाट्सएप नंबर ब्लॉक किया है, उसके व्हाट्सएप अकाउंट की ब्लॉक लिस्ट में से आपका नंबर डिलीट हो जायेगा।
दोस्तों अब आपको वापस से उसी नंबर से अपना व्हाट्सएप अकाउंट बना लेना है, अब आपका व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक हो गया है, अब आप जिसे मैसेज करना चाहते है कर सकते है, आइए अब दूसरे तरीके से WhatsApp Par Khud Ko Unblock Kaise kare.
 

2) नया व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर खुद का व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक करें

दोस्तो यह व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक करवाने का दूसरा तरीका है इस तरीके से भी आप खुद का व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक कर सकते है, इस तरीके से व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक करवाने के लिए आपको एक नया व्हाट्सएप ग्रुप बनाना होगा,
 
जिसमें आपको आपका व्हाट्सएप नंबर और जिसने आपको ब्लॉक किया है, वह नंबर Add करना है, दोनों नंबर ऐड करने के बाद आपको एक नया व्हाट्सएप ग्रुप बनाना  है, नया व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के बाद अब आप ग्रुप के माध्यम से मैसेज भेज सकते है।
 
दोस्तों इस तरीके से आपके व्हाट्सएप नंबर तो अनब्लॉक नहीं होंगे लेकिन आप जिसे मैसेज भेजना चाहते हैं उसे आप व्हाट्सएप पर ग्रुप के माध्यम से मैसेज भेज सकते हैं, नहीं बहुत ही आसान तरीका है।
 
किसी भी व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजने का क्योंकि इस तरीके से मैसेज भेजने के लिए आपको आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करने की कोई जरूरत नहीं है आप बड़ी ही आसानी से जिसने आपको ब्लॉक किया है, 

उसे अपने मैसेज पहुंचा सकते हो, दोस्तों यह दो प्रमुख तरीके हैं जिनके माध्यम से आप आपका व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक कर सकते हैं, दोस्तो आशा करते हैं कि आपको WhatsApp Par Khud Ko Unblock Kaise kare से संबंधित यह जानकारी पसंद आई होगी।

 

WhatsApp Par Khud Ko Unblock Kaise kare से संबंधित सवाल जवाब

दोस्तो WhatsApp Me Khud Ko Unblock Kaise kare से संबंधित सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मिल जायेंगे –
 

क्या हम किसी का WhatsApp हैक कर सकते हैं?

नहीं व्हाट्सएप को हैक करना एक मुस्किल कार्य है, परंतु कुछ टिप्स और ट्रिक्स की मदद से वॉट्सएप अकाउंट की एक्सेस ली जा सकती है।

Agar koi whatsapp par block kar de to unblock kaise kare?

अगर कोई व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दे तो आप 2 तरीके से व्हाट्सएप पर अनब्लॉक हो सकते हैं पहला तरीका यह है, की आपको अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना होगा जिसके बाद आपके व्हाट्सएप नंबर ब्लॉक लिस्ट में से डिलीट हो जाएंगे,

और उसके बाद आप वापस उसी नंबर से व्हाट्सएप अकाउंट बना सकते हैं और मैसेज भेज सकते हैं दूसरा तरीका यह है कि आप एक नया व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर भी ग्रुप के माध्यम से जिसने आपको ब्लॉक किया है उसे मैसेज भेज सकते हैं। इन 2 तरीको से आप अनब्लॉक हो सकते हैं।

किसी और के व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें?

किसी और के व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक करने के लिए सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना होगा जिसके बाद आपका व्हाट्सएप नंबर ब्लॉक लिस्ट में से हट जायेगा, अब आपका वॉट्सएप अकाउंट अनब्लॉक हो गया है, अब आप वापस से व्हाट्सएप अकाउंट बना सकते है।

व्हाट्सएप में खुद को अनब्लॉक कैसे करें ?

दोस्तों व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक करने के लिए आपको अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना होगा जैसे ही आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करेंगे आपका नंबर ब्लॉक लिस्ट में से हट जाएगा अब आप वापस से अपना व्हाट्सएप अकाउंट बना सकते हैं, इस तरीके से आप अपना व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक कर सकते हैं।

क्या हम व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक कर सकते है ?

जी हां यदि आपके व्हाट्सएप नंबर को किसी ने ब्लॉक कर दिया है तो आप अपना व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक करवा सकते हैं इसके लिए आपको अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना होगा जैसे ही आप व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करेंगे, आपका व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक हो जाएगा इस तरीके से आप अपना व्हाट्सएप नंबर अनब्लॉक करवा सकते हैं।

निष्कर्ष :

दोस्तो इस ब्लॉग पोस्ट में व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक कैसे करें (Whatsapp Me Khud ko Unblock kaise kare) से संबंधित जानकारी दी गई है यदि यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो उसे अपने सभी दोस्तों तक जरूर साझा करें।
 
और यदि आपके मन में कोई सवाल यह सुझाव हो तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं, इसके अलावा ऐसी ही और भी अन्य प्रकार की जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग के साथ जुड़े रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!